बिहार बनेगा अमेरिका जैसा, गंगा नदी में उतारे जाएंगे हवाई जहाज, खरीदे जाएंगे 1000 विमान

0
114

बिहार की शक्ल और सूरत बदलने के लिए कई विकास परियोजना पर काम किया जा रहा है आपको बता दूं कि बिहार में पिछले दिनों नितिन गडकरी ने 3390 करो रुपए की लागत से कई बड़ी परियोजना का लोकार्पण किया इसके साथ-साथ आपको बता दूं कि कई अन्य परियोजना का भी उन्होंने लोकार्पण किया जिसके तहत राजधानी पटना को भी बड़ा सौगात मिला है।

गंगा नदी में उतरेगा हवाई जहाज

आपने अब तक देश के कई राज्य और कई अन्य देश में भी आपने नदियों और समुद्रों में जहाज उतरता हुआ और उड़ान भरता हुआ देखा होगा। लेकिन अब आपको राजधानी पटना में भी इस तरह का नजारा देखने के लिए जल्द ही मिलेगा और आप भी इस तरह के जहाज से सफर कर पाएंगे यह बेहद ही शानदार होगा और टूरिज्म को बढ़ावा देने में बेहद कारगर साबित होगा।

आपको बता दूं कि पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि उनकी इच्छा है कि राजधानी पटना में गंगा नदी पर हवाई जहाज उतारा जाए इसके लिए उन्होंने बताया कि 1000 विमान इस परियोजना के लिए खरीदी जाएंगे उधर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि इससे टूरिज्म को सबसे बड़ा बढ़ावा मिलेगा।

गंगा नदी के विकास पर कई शानदार परियोजना पर काम किया जा रहा है जिसके तहत गंगा नदी में कई योर्ट और कई जहाज चलाए जा रहे हैं वहीं वाराणसी से हल्दिया के बीच भी गंगा नदी का विकास हो रहा है जहां पर आपको वाराणसी से हल्दिया के बीच कई पोर्ट भी विकसित किए जा रहे हैं और जहाजों का परिचालन भी शुरू है।

ऐसे में राजधानी पटना में गंगा नदी के ऊपर हवाई जहाज उतारने और पर्यटक को बढ़ावा देने के लिए इस परियोजना पर काम किया जाएगा इससे बिहार में टूरिज्म को सीधा तौर पर बढ़ावा मिलेगा।

पटना में रिंग रोड का होगा विकास

इसके अलावा उन्होंने जानकारी देते हुए कहा कि राजधानी पटना में एक शानदार रिंग रोड का निर्माण होगा उन्होंने बताया कि राजधानी पटना से आरा होते हुए सासाराम तक 118 किलोमीटर नई ग्रीनसिल सड़क बनाई जाएगी यह सड़क पटना के गोनवां, पड़री, रामतरी, भोजपुर के कायमनगर, बामपाली, असनी, बक्सर के गड़हनी, उदवंतनगर, रोहतास के तरारी, गंगौली, अखौड़ी गोला और सुअरा होते हुए सासाराम तक जायेगी।