बिहार पर्यटन विभाग ने लॉन्च किया श्रवण मेला के लिए एप्लीकेशन जानिए कैसे करें डाउनलोड

0
261

अगर आप भी श्रावण मेला में बाबा धाम जाना चाहते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है अब आपको श्रवण मेला के दौरान किसी भी चीज और किसी स्थान पर जाने की जरूरत पड़े तो आपको खोजने की जरूरत नहीं पड़ेगी बस आप अपने मोबाइल से एक क्लिक पर ही आप सभी जानकारी पा सकते हैं। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार पर्यटन विभाग की तरफ से श्रवण मेला 2022 के लिए एप्लीकेशन लॉन्च किया गया है।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार पर्यटन विभाग की तरफ से जिस एप्लीकेशन को लॉन्च किया गया है। वह एप्लीकेशन का नाम “कावड़ यात्रा” है। इस एप्लीकेशन के माध्यम से आपकी एक क्लिक पर सारी जानकारी पा सकते हैं। दरअसल आपको बता दूं कि अगर आप इस “कावर यात्रा” एप्लीकेशन को डाउनलोड करना चाहते हैं तो आप इस एप्लीकेशन को प्ले स्टोर पर कावड़ यात्रा 2022 लिख कर इसे डाउनलोड कर सकते हैं।

वही आपको बता दूँ कि इसका एप्लीकेशन में कई सुविधाएं दी गई है जैसे कि कांवरिया ट्रेन के बारे में इसके अलावा प्लेन में सड़क मार्ग से कैसे बाबा नगरी पहुंचे इसकी पूरी जानकारी है इसके अलावा सरकारी आवास तथा होटल गेस्ट हाउस और धर्मशाला की भी जानकारी दी गई है। आपको यह सभी जानकारी एक क्लिक पर आपको इसकी जानकारी मिलेगी। इसके अलावा पुलिस शिविर, स्वास्थ शिविर, शौचालय, स्नानघर, पेयजल की सुविधा भी आप इस एप्लीकेशन के माध्यम से एक क्लिक पर पा सकते हैं।

इसके अलावा अगर आप कोई भी सहायता पाना चाहते हैं तो उसके लिए भागलपुर, बांका, मुंगेर में कन्ट्रोल रूम बनाए गए हैं। इन कंट्रोल रूम से संपर्क करने के लिए आप एक क्लिक के माध्यम से इन कंट्रोल रूम से संपर्क कर सकते हैं। इसमें प्रशासन विधि व्यवस्था, पुलिस, यातायात, सफाई समिति, स्वास्थ समिति, पैदल समिति, आपदा संबंधित भी जानकारी दी गई है इसके अलावा इस एप्लीकेशन में आपको कई सुविधाएं भी देखने के लिए मिलेगी।