बिहार दिवस के लिए सजा गांधी मैदान, 22 मार्च से शुरू होगा शानदार कार्यक्रम देखिए तस्वीरों में

0
457

पूरे 2 साल के बाद बिहार की राजधानी पटना में एक बार फिर से बिहार दिवस का भव्य आयोजन शुरू किया जाएगा, इसको लेकर लगभग पूरी तैयारी हो गई है जहां पर तस्वीर से निकल के सामने आ रही है, जहां पर बिहार की राजधानी पटना के बीचो बीच स्थित गांधी मैदान में बिहार दिवस को लेकर पूरी तैयारी हो चुकी है। जैसा कि आप नीचे तस्वीरों में देख सकते हैं।

Pic Alok Jain

बिहार की राजधानी पटना में स्थित गांधी मैदान के तरह तरह की कला देखने के लिए यहां मिला है, जहां पर आप को पीपल के 5 पत्तों के बीचो बीच पानी की एक बूंद की खूबसूरती से बीच सेंटर पर लगा हुआ है। इसके साथ साथ भव्य गेट भी आपको देखने के लिए मिलेगा। अगर गांधी मैदान जाते हैं तो आपको वहां पर कई अलग-अलग प्रकार के कला देखने के लिए मिलेगी जहां पर आपको बिहार से जुड़े हुए इतिहास के बारे में भी इन आर्ट के जरिए दिखाया गया है।

 

आपको जानकारी के लिए बता दूं कि बिहार की राजधानी पटना के गांधी मैदान में बिहार दिवस का आयोजन 22 से 24 मार्च यानी कि 3 दिन तक होगा, उद्घाटन में ड्रोन का करतब गांधी मैदान में आपको देखने के लिए मिलेगा, जो एक मुख्य आकर्षण का केंद्र भी होगा। इसके साथ-साथ बिहार दिवस पर आपको कैलाश खेर, रेखा भारद्वाज और सुखविंदर सिंह का लाइव शो आपको देखने के लिए मिलेगा।

आपको बता दूं कि मुख्य आकर्षण का केंद्र जो होने वाला है वह ड्रोन शो  जहां पर 500 ड्रोन के जरिये आपको शानदार शो देखने के लिए मिलेगा  होंगे इसके साथ-साथ यहां पर आपको अद्भुत लेजर शो भी देखने के लिए मिलेगा। आपको बता दोगी 22 मार्च को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी सहित कई गणमान्य लोग संध्या 5:30 पर बिहार दिवस का उद्घाटन करेंगे वही बिहार दिवस 24 मार्च शाम 5:30 पर अतिथि राज्यपाल फागुन चौहान समारोह का समापन करेंगे।