बिहार डीएलएड में नामांकन के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा की तारीख का ऐलान जानिए

0
712

अगर आप भी डीएलएड में नामांकन के लिए ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा देने वाले हैं तो इस खबर को आप को पूरी तरीके से पढ़ लेना चाहिए। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना ने प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा यानी कि डीएलएड जिसका सत्र 2022 से 2024 में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा देनी है उसकी तिथि की घोषणा कर दी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना ने प्रारंभिक शिक्षा में डिप्लोमा सत्र 2022 से 24 में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा 14 से 20 सितंबर तक आयोजित की जाएगी। वहीं इस बार परीक्षा ऑनलाइन ही लिया जाएगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने यह भी जानकारी दी है कि यह परीक्षा ढाई घंटे की होगी जो कि सुबह 8 बजे बजे से आयोजित होगी जो कि 10 बजे 30 मिनट तक चलेगी। वहीं द्वितीय पाली में या परीक्षा 11 बजे शुरू होगी और 2 बजे 30 मिनट तक चलेगी जबकि तृतीय पाली में यह परीक्षा दोपहर बाद 3 बजे से शुरू होगी और 6 बजे 30 मिनट तक चलेगी।

वहीं अगर आप आप अपने प्रवेश पत्र को डाउनलोड करना चाहते हैं तो बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के आधिकारिक वेबसाइट biharbordonline.bihar.gov.in पर जाकर आप अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते हैं। वही समिति ने कदाचार परीक्षा को लेकर उचित दिशा निर्देश जारी किए हैं जिसमें जूता मोजा घड़ी पहन कर एग्जामिनेशन हॉल में जाने पर रोक रहेगी।