बिहार को 3 एनएच परियोजनाओं को मिली मंजूरी, गाड़ियों को मिलेगी रफ्तार जानिए क्या होगा रूट

0
130

बिहार में गाड़ियों को रफ्तार देने के लिए और ट्रैफिक व्यवस्था को और भी बेहतर बनाने के लिए बिहार में कई शानदार एनएच का निर्माण चल रहा है। अभी कई एक्सप्रेसवे का भी निर्माण आने वाले समय में आपको देखने के लिए मिलेगा। इसी बीच अब गाड़ियों को रफ्तार देने के लिए बिहार में तीन और एनएच प्रोजेक्ट की मंजूरी मिल गई है इसका निर्माण भी जल्द शुरू किया जा सकता है।

दरअसल आपको बता दें कि बिहार में राष्ट्रीय राजमार्ग से जुड़े परियोजनाओं की रुकावट अब जल्द खत्म हो जाएगी। बिहार में जिन 3 एनएच के निर्माण की मंजूरी मिल गई है उसमें भारतमाला परियोजना के तहत आमस से गया से दरभंगा एनएच 119 का निर्माण किया जाना है इसके अलावा हाजीपुर से मुजफ्फरपुर एनएच 77 और एनएच 80 के निर्माण भागलपुर के पास जमीन अधिग्रहण में आ रही समस्या का हल निकाल लिया गया है अब इन सभी एनएच का निर्माण जल्द शुरू किया जाएगा।

वही इन परियोजना पर एक नजर डालें तो आपको बता दूं कि आमस दरभंगा एनएच जबकि औरंगाबाद से यह एनएच दरभंगा तक जाएगी फिर पूर्णिया वाले सड़क में मिल जाएगी। इसके साथ-साथ एनएच 77 की बात करें तो यह एनएच 77 हाजीपुर से शुरू होकर मुजफ्फरपुर होते हुए सोनबरसा तक यह जाएगी। एनएच 80 भागलपुर की बात करें तो भागलपुर से मुंगेर होते हुए झारखंड तक जाएगी।