बिहार को मिल सकता है, शानदार आईआईएमसी, पत्रकारिता की पढाई हो पाएगी बिहार में ही जानिए

0
575

बिहार में कई बड़े-बड़े शिक्षण संस्थान अभी फिलहाल खुल रहे हैं, जहां पर आपको बिहार में अब दूसरा एम्स का निर्माण जल्द शुरू किया जाएगा। इसी बीच बिहार में आपको जल्द ही आईआईएमसी का सौगात भी मिल सकता है। बिहार में भारतीय जन संचार संस्थान का कैम्पस खोला जा सकता है। आपको बता दूं कि इसको लेकर भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया का प्रमुख एवं राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ संजय मयूख ने भारत सरकार के केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की।

मुलाकात के दौरान डॉ संजय मयूख ने पत्र सौंपकर भारत सरकार के केंद्रीय मंत्री सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री अनुराग ठाकुर से अनुरोध किया है, कि बिहार के छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए आईआईएमसी का कैंपस बिहार में भी खोला जाए। उन्होंने पत्र ज्ञापन सौपते हुए यह भी कहा है, कि बिहार के बड़े संख्या में छात्र आईआईएमसी के प्रवेश के लिए एग्जाम देते हैं, और पत्रकारिता के क्षेत्र में कोर्स करने के लिए विभाग से बाहर छात्र जाते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए इसका एक सेंटर बिहार में स्थापित करना चाहिए।

आंकड़ों पर नजर डाले तो पूरे देश में आईआईएमसी के छह सेंटर है। वहीं इन सेंट्रो में सबसे ज्यादा बिहार के छात्र पत्रकारिता की पढ़ाई करते हैं। उधर देश के केंद्रीय सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री अनुराग ठाकुर ने यह भी आश्वासन दिया है कि इस मामले में जल्दी मंथन कर आगे की रूपरेखा निर्धारित किया जाएगा अब देखना है कि आईआईएमसी की अगली संस्था बिहार में खुल पाती है या नहीं।