बिहार को मिल सकता है, एक और शानदार एयरपोर्ट का सौगात, 3 मई से होगा ट्रायल

0
5305

बिहार में अभी 3 एयरपोर्ट से विमान सेवा प्रारम्भ है, जहां पर पटना एयरपोर्ट, गया एयरपोर्ट और नए नवेला दरभंगा एयरपोर्ट से अभी विमान सेवा शुरू है। इसी बीच अब बिहार के एक और एयरपोर्ट से विमान सेवा शुरू होने की उम्मीद जताई जा रही है। बताया जा रहा है कि इस एयरपोर्ट से 3 मई से ट्रायल प्रारंभ किया जा सकता है। लंबे समय से बिहार में पूर्णिया, मुजफ्फरपुर, भागलपुर एयरपोर्ट से विमान सेवा प्रारंभ करने को लेकर लोग मांग कर रहे हैं।

दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना के अलावा गया, दरभंगा के बाद अब बिहार के भागलपुर से भी विमान सेवा प्रारंभ हो सकता है। खबरों के अनुसार बताया जाए कि 3 मई से इसके लिए ट्रायल भी प्रारंभ हो जाएगा। बताया जा रहा है की इसको लेकर विमान कंपनी राइप एयरलाइंस ट्रायल के लिए सहमति दे दी है। आगामी 3 मई को कंपनी इसका ट्रायल करेगी, जहां पर बताया जा रहा है, कि अभी फिलहाल कंपनी 25 से 30 सीटर विमान का परिचालन शुरू कर सकती है।

उधर बताया जाए कि केंद्रीय मंत्री नागरिक उड्डयन एवं विमानन मंत्री ज्योतिराज सिंधिया के पहल पर राइप एयरलाइंस के सीएमडी समेत अन्य अधिकारियों ने एयरपोर्ट रनवे का निरीक्षण भी किया है, उधर अधिकारियों का कहना है कि 1100 मीटर का रनवे है जो अभी उपयोग लायक है, जहां पर कुल 48 सीटर विमान के लिए दुरुस्त बताया उन्होंने बताया कि अभी भागलपुर एयरपोर्ट पर बुनियादी सुविधा की कमी है। उधर कंपनी के अधिकारी ने जानकारी देते हुए यह भी कहा कि अगर सरकार अनुमति देती है, तो अक्षय तृतीया यानी कि 3 मई को हवाई सेवा की शुरुआत की जाएगी, तस्वीर काल्पनिक।