बिहार को मिल सकता है एक और शानदार एयरपोर्ट का सौगात डीएम ने सरकार को सौंपा रिपोर्ट

0
25632

बिहार में एक और शानदार एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर कई खबर निकल कर आ रहे हैं। जहां कभी मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट से उड़ान सेवा शुरू होने की खबर आ रही है, तो कभी पूर्णिया से  विमान सेवा शुरू होने की खबर आ रही थी। अब बिहार के एक और जिला से उड़ान सेवा शुरू किया जा सकता है। इसको लेकर बड़ी खबर निकल कर आ रही है बताया जा रहा है कि यहां से जल्द से जल्द उड़ान सेवा शुरू हो सकती है इसकी प्रक्रिया भी प्रारंभ हो गई है।

बिहार के रक्सौल से जल्द ही उड़ान सेवा बहाल हो सकती है। चंपारण और सारण जिला के रक्सौल एयरपोर्ट के विकास की एक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे शुरू करने की मांग की जा रही है। इसी बीच अब जिलाधिकारी से एयरपोर्ट को लेकर नागरिक उड्डयन मंत्रालय की तरफ से रिपोर्ट मांगी गई। माना जा रहा है कि जिला अधिकारी की रिपोर्ट के बाद इसकी रिपोर्ट को प्राथमिकता आधार पर सरकार शीघ्र शुरू कर सकती है।

जानकारी देते हुए बताया कि अपनी रिपोर्ट में वर्तमान रक्सौल एयरपोर्ट की भूमि की स्थिति की जानकारी दी गई है। बताया गया है कि एयरपोर्ट की भूमि की चारदीवारी है जिसके अंदर एयरपोर्ट भवन है। वही रनवे छोटी विमान उतरने लायक है।  भवन जर्जर है इसी बीच कयास लगा जा रहे हैं कि रक्सौल एयरपोर्ट से विभाग से आने वाले समय में विमान सेवा शुरू हो सकती है, तस्वीर काल्पनिक।