बिहार को मिलेगा शानदार बंदे भारत एक्सप्रेस का सौगात जाने किन रूट पर दौड़ेगी ट्रेन

0
17926

बिहार से पूरे भारत में बंदे भारत ट्रेन की संख्या बढ़ाने को लेकर अभी कई कार्य किए जा रहे हैं। आपको बता दूं कि अभी बंदे भारत ट्रेन पूरे देश में दो ही चल रहे हैं। आने वाले समय में वंदे भारत ट्रेन की संख्या बढ़ाई जाएगी अभी बंदे भारत ट्रेन की बात करें तो ही बंदे भारत ट्रेन दूध पर दौड़ रही है जिसने दिल्ली से कटरा और दिल्ली से वाराणसी के बीच बंदे भारत ट्रेन का परिचालन किया जा रहा है।

अगर आप बिहार से ट्रेन सफर करते हैं तो आपके लिए यह खबर बेहद महत्वपूर्ण होगा दरअसल आपको बता दूं कि बिहार से ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को सुविधा बढ़ने वाली है। दरअसल आपको बता दूं कि आने वाले दिनों में वंदे भारत ट्रेन का सौगात भागलपुर स्टेशन को भी मिल सकता है। अभी इंटरसिटी भागलपुर से विभिन्न जगहों के लिए चलती है हालांकि अभी पहले पेज में 27 रूट का चयन किया गया है बता दे कि इन ट्रेनों में प्रतिदिन लाखों यात्री सफर करते हैं।

रेलवे की तरफ से मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि अगले साल तक 75 नई वंदे भारत ट्रेन शुरू करने पर काम तेजी से किया जा रहा है। इस फेज में चयनित रूट पर जब वंदे भारत ट्रेन चलनी शुरू होगी तो इसके बाद दूसरे कई रूटों का भी चयन किया जाएगा। हालांकि अभी तक यह क्लियर नहीं हुआ है कि बिहार के किन-किन रूट से होकर और किन-किन स्टेशनों से होकर बंदे भारत ट्रेन चलाई जाएगी।