बिहार को मिलेगा एक और तेजस एक्सप्रेस का सौगात जानिए किस रूट पर दौड़ेगी ट्रेन

0
10152

अभी देखा जाए तो तेजस राजधानी एक्सप्रेस अपने-अपने बेहद खास ट्रेन है जो कि अपने प्रीमियम सफर के लिए जाना जाता है। इसी बीच अब बिहार को एक और शानदार तेजस एक्सप्रेस का सौगात जल्द ही मिलने वाला है। आपको बता दूं कि अभी राजधानी एक्सप्रेस बिहार के कई जिलों से होकर गुजरती है जो कि एक प्रीमियम ट्रेन है। लेकिन अब जल्द ही आपको राजधानी एक्सप्रेस की तरह ही तेरस राजधानी एक्सप्रेस का सौगात बिहार को मिलने वाला है।

आपको बता दूं कि यह राजधानी तेजस एक्सप्रेस बिहार के मालदा-भागलपुर-जमालपुर-किऊल-पटना के रास्ते अगरतला से आनंद विहार टर्मिनल तक चलाई जा सकती है। हालांकि अभी तक यह सिर्फ प्रस्तावित ही है लेकिन अच्छी खबर यह है कि भागलपुर-बांका-मुंगेर और लखीसराय जिला की यात्री राजधानी एक्सप्रेस के सफर कर सकेंगे। दरअसल आपको बता दूं कि इस राजधानी तेजस एक्सप्रेस को चलाने को लेकर एक बार फिर से सुगबुगाहट तेज हो गई है।

आपको बता दूं कि इस ट्रेन की समय सारणी को जारी कर दिया गया है। जहां पर बताया जा रहा है कि ट्रेन नंबर 20501 और 20502 अगरतला से आनंद विहार टर्मिनल जो की सप्ताहिक ट्रेन है यह राजधानी एक्सप्रेस अक्टूबर से पहले चलेगी नॉर्थ फ्रंटियर और मालदा रेल मंडल ने 3 माह पहले ही ट्रेन की समय सारणी जारी कर दिया है।

वही आपको बता दूँ की इसमें साफ तौर पर देखा जा रहा है कि मालदा से भागलपुर से जमालपुर क्यों के रूट पर इस ट्रेन का ठहराव होगा जिसके बाद यह साहिबगंज और भागलपुर के बाद जमालपुर में इसका ठहराव हो सकता है। इसके बाद बताया जा रहा है कि जमालपुर के बाद राजधानी एक्सप्रेस का पटना जंक्शन रुकेगी पटना जंक्शन के बाद आनंद विहार टर्मिनल के बीच इसका ठहराव होगा।