बिहार को मिला बड़ा सौगात, पटना से दिल्ली का सफर और भी हुआ आसान जानिए

0
2247

वैसे तो बिहार को कई बड़े-बड़े ब्रिज और रोड का सौगात मिल चुके हैं, जिससे राजधानी पटना से दिल्ली के बीच का सफर और भी आसान हो गया है। आपको बता दूं कि अभी गंगा नदी सहित कई अन्य नदियों पर कई शानदार ब्रिज का का निर्माण किया जा रहा है। वही आने वाले समय में इन ब्रिज के निर्माण की वजह से आने वाले समय में बिहार में कई शानदार और हाईटेक ब्रिज का निर्माण कर लिया जाएगा।

दूसरी तरफ बिहार को एक और शानदार सिक्स लेन पुल का सौगात मिल गया है। आपको बता दूं कि यह सिक्स लेन पुल भोजपुर जिले के पूर्व और पटना जिले के बीच के बीच इस ब्रिज का निर्माण किया गया है। वही इस पूल को कोइलवर ब्रिज के नाम से जाना जाता है। आपको बता दूं कि बिहार की राजधानी पटना से देश की राजधानी दिल्ली तक का सफर इस पूल के बन जाने से सफर बेहद आसान हो जायेगा। आपको बता दूँ की इस पूल की लम्बाई कुल 199 किलोमीटर है। आपको बता दूं कि यह पूल अपने आप में बेहद ही खास हैं और यह पूल कुल सिक्स लेन का है।

आपको बता दूं कि इस पूल को कनेक्टिविटी देने के लिए राजधानी पटना से बिहटा की ओर से फोरलेन सड़क बनाकर कनेक्टिविटी दी गई है। वहीं पश्चिमी दिशा में यह आरा बक्सर फोर लाइन से यह सड़क जुड़ा हुआ है। वही आज परिवहन एवं राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज इसका उद्घाटन किया है। अब वर्लपूल के दोनों लेन पर गाड़ियां फर्राटा दौड़ की और अब कोइलवर पुल 6 लेन का हो चुका है।