बिहार को मिला बड़ा सौगात, पांच एक्सप्रेस मिली मंजूरी

0
182

बिहार में अब रोड की स्थिति और भी बेहतर होने वाली आपको बता दूं कि अभी उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा एक्सप्रेसवे है और उत्तर प्रदेश को भी इस एक्सप्रेस-वे का राजधानी कहा जाता है। लेकिन बिहार में भी आपको कई शानदार एक्सप्रेसवे देखने के लिए मिलेगा आपको यह भी बता दूँ कि अभी कई एक्सप्रेसवे का एलाइनमेंट बनाया जा रहा है वहीं कई एक्सप्रेस वे की एलाइनमेंट पर काम किया जाना है। वही खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार में करीब करीब 5 एक्सप्रेस-वे बनाने की मंजूरी दे दी गई है।

खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार से गुजरने वाली पांच एक्सप्रेस-वे के निर्माण की मंजूरी केंद्र सरकार ने दे दी है। बिहार में आपको आने वाले समय में और भी शानदार एक्सप्रेसवे बढ़ने वाली है। 5 एक्सप्रेस-वे के निर्माण की मंजूरी मिली है। उसमें रक्सौल को हल्दिया से जोड़ने वाला एक्सप्रेस, गोरखपुर कोलकाता से जोड़ने वाला एक्सप्रेसवे, वाराणसी को कोलकाता और आमस गया जीटी रोड दरभंगा एक्सप्रेस और पटना से पूर्णिया एक्सप्रेस वे की मंजूरी मिली है।

इसकी जानकारी देते हुए बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने एक समाचार चैनल को इसकी जानकारी दी है। वहीं सभी एक्सप्रेसवे की बनाने की मंजूरी मिलने के बाद अब उम्मीद की जा रही है कि बहुत जल्द ही इन एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य जमीनी स्तर पर दिखेगा आपको बता दूं कि एक्सप्रेस वे बनने से बिहार में आर्थिक गतिविधि और भी तेज होगी, तस्वीर काल्पनिक।