बिहार को मिला एक और हाईवे बनाने की स्वीकृति, पटना से पूर्वांचल एक्सप्रेस जुड़ जाएगा

0
146

बिहार को एक और शानदार हाईवे निर्माण की मंजूरी मिल गई है केंद्र सरकार ने इसकी मंजूरी दे दी है आपको बता दूं कि अभी राजधानी पटना से दिल्ली जाने में कई घंटों का समय लगता है लेकिन इस हाइवे के निर्माण से रोड के माध्यम से पटना से दिल्ली बड़ी आसानी से आ जा सकते हैं। इस हाईवे निर्माण को लेकर मंजूरी मिल गई है और जल्द ही इसका निर्माण शुरू किया जा सकता है।

दरअसल आपको बता दूं कि पटना से लखनऊ और दिल्ली जाना आसान होगा केंद्र सरकार ने अब पटना से बक्सर फोरलेन हाईवे को बनाने की मंजूरी दे दी है भरौली हैदरिया मार्ग बनाकर पूर्वांचल एक्सप्रेस से कनेक्टिविटी दी जाएगी आपको बता दूं कि इस हाईवे की लंबाई 17 किलोमीटर होगा जो कि पूरी तरीके से ग्रीन फील्ड रोड होगा वह इसके निर्माण की बात करें तो इसका निर्माण 2 साल में पूरा कर लिया जाएगा।

उधर मिली जानकारी के अनुसार इसके निर्माण पर करीब 618 करोड रुपए खर्च आएंगे केंद्र सरकार के इस निर्णय से पटना से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे की कनेक्टिविटी वेदर होगी और कुल 950 किलोमीटर इसकी लंबाई होगी महज 8 घंटों में लोग राजधानी दिल्ली आ जा सकेंगे वही इस रूट के निर्माण होने से पटना से लखनऊ की दूरी भी 483 किलोमीटर हो जाएगी जो कि पटना से लखनऊ मात्र 4 घंटे में लोग आ जा सकेंगे।

उधर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल में ग्रीन फील्ड फोरलेन बक्सर लिंक की स्वीकृति प्रदान कर दी गई है जो कि पूर्वांचल एक्सप्रेस पर लखनऊ से और लखनऊ को बिहार तक जुड़ेगा बिहार के बक्सर में गंगा नदी पर शानदार ब्रिज का निर्माण शुरू हो चुका है।