बिहार को मिला एक और शानदार 4 लेने हाइवे का सौगात, जानिए क्या होगा रूट

0
141

बिहार में 4 लाने की स्थिति पहले से बेहतर है वहीं बिहार में बेहतर रोड, ब्रिज सहित रोड इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर हो सके इसको लेकर कई शानदार निर्माण चल रहे हैं। इसी बीच अब केंद्र सरकार ने बिहार को एक और शानदार फोरलेन का सौगात दे दिया है। आपको बता दूं कि इसको लेकर केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने एनएचएआई को प्राथमिकता के आधार पर काम करने का निर्देश दे दिया है।

दरअसल इस शानदार फोरलेन का निर्माण बिहार के अररिया से लेकर सुपौल जिला के परसरमा तक सड़क पर फोरलेन बनाने का रास्ता साफ हुआ है। इसके साथ साथ एक शानदार गंगा नदी पर पुल का भी निर्माण बिहार के मटिहानी और साम्हो जो बेगूसराय जिला में पड़ता है। उसके बीच गंगा नदी पर पुल का निर्माण किया जाएगा। केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने इस संबंध में एनएचआई को प्राथमिकता के आधार पर काम करने का निर्देश दिया है।

आपको बता दूं कि अररिया से सुपौल के बीच जो शानदार फोर लेन का निर्माण किया जाना है उसमें सुपौल के जिला परसरमा तक 99 किलोमीटर सड़क से दरभंगा एवं मधुबनी जिला के कोसी क्षेत्र में संपर्क बेहतर होगा। सुपौल अररिया पर यातायात दबाव बढ़ेगा आपको बता दूं कि राष्ट्रीय उचित संख्या 337 के अररिया से  तक चौड़ीकरण होने से सुपौल मधेपुरा अररिया मधुबनी दरभंगा सहरसा जिले के लोग को बंगाल एवं नॉर्थईस्ट जाने में 80 किलोमीटर कम दूरी तय करनी परती थी।