बिहार को मिला एक और एयरपोर्ट का सौगात, बिहार के इस एयरपोर्ट से 2024 तक विमान भरेगी उड़ान

0
1607

बिहार में अभी राजधानी पटना, गया और दरभंगा में हवाई अड्डा से विमान उड़ान भर रही है। वहीं दूसरी तरफ अब बिहार के कई और हवाई अड्डा से विमान सेवा प्रारंभ करने के लिए बिहार के लोग लगातार मांग कर रहे हैं, जिसे मुजफ्फरपुर, भागलपुर, पूर्णिया सहित बिहार के कई हवाई अड्डे से उड़ान सेवा शुरू करने के लिए लोग लगातार मांग कर रहे हैं। इसी बीच अब बिहार को एक और शानदार हवाई अड्डा का सौगात मिल गया है। बताया जा रहा है, कि हवाई अड्डे से 2024 तक विमान उड़ान भरने लगेगी।

दरअसल आपको बता दूं कि लंबे इंतजार के बाद अब पूर्णिया हवाई अड्डा से आपको विमान जल्दी उड़ान भरते हुए दिखेगी। दरअसल आपको बता दें कि पूर्णिया हवाई अड्डे के निर्माण के लिए भू अर्जन संबंधी सभी बाधाएं दूर कर दी गई है। अधिग्रहीत 34 एकड़ जमीन भारतीय विमानपतन प्राधिकरण को सौंप दिया जाएगा अगर सब कुछ ठीक रहा तो वर्ष 2024 तक यहां से हवाई जहाज उड़ान भरने लगेगी।

बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद 12 मई को दिल्ली में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री सिंधिया से मुलाकात कर उनसे पूर्णिया हवाई अड्डा का निर्माण कार्य शुरू करने का भी आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय के उपरांत पूर्णिया हवाई अड्डा निर्माण की भू-अर्जन संबंधी बाधा के दूर हो जाने से अब निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा। हवाई अड्डा बन जाने से पूर्णिया प्रमंडल सहित संपूर्ण सीमांचल क्षेत्र के लोगों को सुविधा मिलेगी।