बिहार को जल्द मिल सकता है, एक और शानदार हवाई अड्डा का सौगात जानिए।

0
1134

अगर देखा जाए तो अभी बिहार में तीन हवाई अड्डा है, जहां से उड़ान सेवा प्रारंभ है। अभी फिलहाल दरभंगा एक ऐसा नया हवाई अड्डा है, जहां से कुछ वर्ष पहले हवाई सेवा प्रारंभ की गई थी। वही दरभंगा हवाई अड्डा से हवाई सेवा शुरू होने के बाद अब बिहार में कई हवाई अड्डा से उड़ान सेवा शुरू करने को लेकर लगातार बिहार के लोग मांग कर रहे हैं, चाहे वह मुजफ्फरपुर हवाई अड्डा हो भागलपुर हवाई अड्डा हो या पूर्णिया हवाई अड्डा हवाई अड्डा से उड़ान सेवा शुरू करने को लेकर लगातार मांग हो रही है।

वहीं दूसरी तरफ बिहार में एक और हवाई अड्डा को शुरू करने को लेकर कवायद तेज हो गई है, खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि, बिहार के रक्सौल हवाई अड्डे के दिन अब बदलने वाले हैं। जी हां आपको बता दूं कि रक्सौल हवाई अड्डा को शुरू करने को लेकर सरकार की तरफ से रक्सौल के डीएम से रिपोर्ट मांगी गई है। सरकार को जल्द ही रिपोर्ट भेजी जाएगी। इसका मतलब साफ है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो रक्सौल हवाई अड्डा का भी विकास बहुत जल्दी शुरू किया जाएगा।

आपको जानकारी के लिए बता दूं कि बिहार के रक्सौल में स्थित रक्सौल हवाई अड्डा लगभग 154 एकड़ एरिया में फैले पनटोका पंचायत के हरैया गांव में स्थित स्थित है यह हवाई अड्डा वही इस इस हवाई अड्डा उड़ान सेवा शुरू होने के बाद यहां से बिहार से सटे कई राज्य के साथ-साथ बिहार से सटे नेपाल बॉर्डर पर रहने वाले लोगों को इसका सीधा तौर पर लाभ मिलेगा।

आपको बता दूं कि बिहार के भागलपुर, मुजफ्फरपुर एयरपोर्ट के लिए कॉलिंग सर्विस की शुरूआत की गई थी, लेकिन इसके बाद में फिर से बंद करना पड़ा। उधर पूर्वी चंपारण के डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने कहा कि रक्सौल एयरपोर्ट चालू कराने की दिशा में कोशिश जारी है। एक सप्ताह के अंदर बिहार सरकार को प्रस्ताव सौंपा जाएगा। आदेश के बाद आगे की प्रक्रिया शुरू होगी, तस्वीर काल्पनिक।