बिहार को एक और शानदार फोरलेन बाईपास बनाने की मिली मंजूरी, पटना से बनारस का सफर होगा सुगम जानिए

0
2749

बिहार में नई सरकार के गठन होने के बाद बिहार की विकास की रफ्तार एक बार फिर से अपना गति पकड़ रही है। आपको बता दूं कि अभी फिलहाल बिहार के कई जिलों में शानदार सड़क परियोजना पर काम किया जा रहा है इसके साथ ही बिहार की एक और जिला को शानदार फोरलेन बाईपास का सौगात मिला है इस बाईपास के बन जाने से आप पटना से वाराणसी और लखनऊ कुछ ही घंटों में पहुंच पाएंगे।

दरअसल बिहार के चौसा से बक्सर के बीच फोरलेन बाईपास का निर्माण को लेकर केंद्र सरकार ने मंजूरी दे दी है। चौसा से बक्सर पैकेज टू के तहत जिस फोरलेन बाईपास का निर्माण को लेकर मंजूरी सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने बुधवार को दी है इसकी जानकारी खुद देश की सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने दी है।

चौसा बक्सर पैकेज 2 के तहत बनने वाले इस फोरलेन बाईपास पर अगर एक नजर डाले तो इसका निर्माण 1060.16 करो रुपए की लागत से की जाएगी यह बाईपास ग्रीन फील्ड कनेक्टिविटी मार्ग होगा साथ ही यह पूर्वांचल एक्सप्रेसवे और बक्सर वाराणसी ग्रीन फील्ड मार्ग से भी जुड़ेगा।

देखा जाए तो भविष्य में बिहार और उत्तर प्रदेश से जोड़ने और सड़क परिवहन को और भी सुगम बनाने से बिहार और उत्तर प्रदेश में आर्थिक गतिविधि पर है जिससे वाणिज्यिक और व्यवसाय गतिविधियों को बढ़ावा भी मिलेगा इससे क्षेत्र में विकास होगा साथ ही वाराणसी आने जाने वाले लोगों को सुविधा होगी।