बिहार को एक और शानदार टेक्सटाइल पार्क का मिला सौगात, निर्माण की मिली मंजूरी जानिए

0
261

बिहार में अब उद्योग धंधे थोड़ी बहुत फलने फूलने लगे हैं। दरअसल आपको बता दूं कि जब से बिहार के नए उद्योग मंत्री के पद शाहनवाज हुसैन ने संभाला है तब से बिहार की तरफ ज्यादा से ज्यादा उद्योगपति अपना कारोबार लगाने के लिए आकर्षित हो रहे हैं। इसी बीच अभी बिहार को एक और शानदार टेक्सटाइल पार्क का सौगात मिला है। दरअसल आपको बता दो कि इसके निर्माण के लिए उद्योग विभाग से भी मंजूरी मिल गई है।

दरअसल आपको बता दूं कि इस टेक्सटाइल पार्क को लगाने को लेकर उद्योग विभाग से मंजूरी मिली है। इस टेक्सटाइल पार्क यानी कि टेक्सटाइल फैक्ट्री को बिहार के पश्चिमी चंपारण के कुमार बाग में इस प्लांट को लगाने की मंजूरी मिली है। अभी बता दूँ की इसकी जानकारी देते हुए पश्चिमी चंपारण के सांसद भाजपा के बिहार प्रदेश अध्यक्ष संजय जयसवाल ने इसकी जानकारी दी है और उन्होंने जानकारी देते हुए बिहार के उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन को शुक्रिया भी अदा किया है।

उधार फिलहाल अभी बेतिया में औद्योगीकरण के लिए फिलहाल 30 करोड़ भी जारी कर दिए गए हैं। इसकी जानकारी देते हुए सांसद जायसवाल ने कहा है कि मेरी चाहत थी कि चनपटिया औधोगिक केंद्र के रूप में विकसित हो साल 2019 में ही इसके लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं आपको बता दूं कि इस टैक्सटाइल पार्क के बनने से चंपारण के आसपास के जिले के लोगों को रोजगार का अवसर मिलेगा।