बिहार को मिलेगा एक और इंजीनियरिंग कॉलेज का सौगात, जानिए

0
768

बिहार में शिक्षा व्यवस्था को और भी बेहतर करने के लिए, कई यूनिवर्सिटी और कॉलेज का निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ-साथ बिहार में कई मेडिकल कॉलेज और इंजीनियरिंग कॉलेज सहित कई कॉलेज का निर्माण कार्य अभी प्रारंभ है। इसी बीच बिहार को एक और शानदार इंजीनियरिंग कॉलेज का सौगात जल्दी मिलने वाला है, दरअसल आपको बता दूं कि इस इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण कार्य करीब-करीब पूरा हो चुका है।

आपको बता दूं कि बिहार के नवादा जिला में शानदार इंजीनियरिंग कॉलेज को बनाया गया है। इस शानदार इंजीनियरिंग कॉलेज को बिहार के नवादा जिला के बुधौल में इसका निर्माण किया गया है। जहां पर बताया जा रहा है कि कुल 87.551 करोड़ रुपए की लागत से इंजीनियरिंग कॉलेज का निर्माण हुआ है। यह कॉलेज अपने आप में बेहद शानदार है। जहां पर कई अत्याधुनिक सुविधा छात्रों को देखने के लिए मिलेगा। हालांकि अब तक इस इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन नहीं हुआ है, लेकिन बताया जा रहा है की जल्द ही  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन करेंगे।

जानिए क्या – क्या मिलेगी सुविधा आपको बता दूं कि 87.55 एक करोड़ की लागत से बनाई गई यह इंजीनियरिंग  कॉलेज बेहद ही खास है। यह इंजीनियरिंग कॉलेज का भवन 7.5 एकड़ में फैला हुआ है। जहां पर आपको 320 बेड का बॉयज हॉस्टल और 200 बेड की गर्ल्स हॉस्टल का निर्माण किया गया है, वही  प्रशासनिक भवन एवं शैक्षणिक भवन का निर्माण किया गया है। और प्रिंसिपल और अन्य कर्मचारियों के लिए 23 क्वार्टर फ्लाइट और तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के लिए 16 क्वार्टर और फ्लैट का निर्माण किया गया है ।इसके साथ-साथ इस इंजीनियरिंग कॉलेज में आपको एक शानदार ऑडिटोरियम की देखने के लिए मिलेगा।