बिहार को अगले साल मिलेगा इन चार शानदार हाईवे का सौगात इन जिलों को मिलेगा लाभ

0
2649

अगर कुछ ठीक रहा तो अगले साल तक बिहार को चार शानदार हाईवे का सौगात मिलेगा। दरअसल आपको बता दूं कि अभी फिलहाल राजधानी पटना सहित पूरे बिहार में कई शानदार हाईवे का निर्माण किया जा रहा है। हालांकि इन सभी हाईवे में से यह हाईवे प्रोजेक्ट अपने आप में बेहद ही खास है। वही खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार के चार शानदार हाईवे का निर्माण कार्य अगले साल तक पूरा कर लिया जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के 4 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजना फॉरेस्ट क्लीयरेंस की वजह से लटका हुआ था। वहीं फॉरेस्ट क्लीयरेंस मिलने के बाद इन सभी हाईवे पर कार्य योजना तेज होगा। नेशनल हाईवे ऑफ इंडिया ने बिहार पर्यावरण जलवायु परिवर्तन विभाग के अफसरों को फॉरेस्टक्लीयरेंस के लिए आवेदन दे दिया है। अगर फॉरेस्टक्लीयरेंस मिलता है तो इन सभी हाईवे का निर्माण इस वर्ष के अंत तक निर्माण कर लिया जाएगा।

आपको बता दूं कि इन 4 हाईवे बिहार के जिन हाईवे को शामिल किया गया है उसमें बिक्रमगंज-दावाथमलियाबाद-नवानगर-डुमराव एनएच 120, छपरा में एनएच-331 (पुराना-101), बक्सर और कैमूर जिले में एनएच-319ए एवं भागलपुर में विक्रमशिला सेतु के समानांतर नया फोरलेन पुल शामिल हैं। यह सभी परियोजना वर्तमान समय में फॉरेस्टक्लीयरेंस नहीं मिल पाने की वजह से कार्य अटका हुआ है। संभवत फॉरेस्टक्लीयरेंस के बाद इसका निर्माण कार्य अगले साल तक पूरा कर लिया जाएगा।