बिहार के 8 जिलों में बनेगा 15 ओवरब्रिज निर्माण की मिली मंजूरी जानिए

0
6865

जब भी आप सफर करते हैं तो आपको बिहार के कई जिलों में रेलवे क्रॉसिंग जरूर देखने के लिए मिलता है। लेकिन अब आपको जल्द ही बिहार के करीब 8 जिलों में रेलवे क्रॉसिंग को क्रॉस करने में ज्यादा दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेगा। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के करीब 8 जिलों में 15 आरओबी की निर्माण की मंजूरी अब मिल गई है।

दरअसल आपको बता दूं कि केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को नई दिल्ली में बिहार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन के साथ बैठक की बैठक में यह सहमति बनी है कि बिहार में 8 जिलों में 1175.79 करोड़ की लागत से करीब 15 रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण किया जाएगा आपको बता दूं कि इन आरओबी के निर्माण पर ₹1150 की लागत आएगी जिसमें बिहार 669.29 करो रुपए बिहार सरकार देगी।

इसके साथ-साथ आपको यह भी बता दूं कि बिहार के 2 शहरों में रिंग रोड के निर्माण की मंजूरी मिली है। जिसमें बिहार के मुजफ्फरपुर शहर और दरभंगा शहर में किस रिंग रोड का निर्माण किया जाना है। इसके साथ-साथ कई और मुद्दों पर सहमति बनी है जिसमें गोरखपुर से सिलीगुड़ी एक्सप्रेसवे ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर के समांतर जा रहा है इसके एलाइनमेंट मैं परिवर्तन करने से बिहार के मधेपुरा और सहरसा को इसका सीधा तौर पर लाभ मिल सकता है उधर इस बात पर केंद्रीय मंत्री ने विचार करने का आश्वासन भी दिया है।