बिहार के 5 जिलों में बिछेगा सड़क का जाल, जाने कौन कौन जिला है शामिल

0
15480

बिहार में रोड कनेक्टिविटी को और बेहतर करने के लिए अभी कई जिलों में रोड और शानदार ब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। आपको बता दूं कि बिहार में कई ऐसे शानदार रोड परियोजना पर काम किए जा रहे हैं जिसके निर्माण होने के बाद बिहार की रोड और भी बेहतर हो जाएगी इसी बीच बिहार में रोड और की स्थिति को और बेहतर करने के लिए, बिहार के 5 ज़िले में चकाचक रोड का जाल बिछाया जाएगा जानकारी के लिए आपको बता दूं कि अगले डेढ़ सालों में 1800 किलोमीटर सड़कों का निर्माण इन जिलों में होगा।

आपको बता दूं कि इन जिलों में सड़क बनाने पर कुल लागत 1034.6 करोड रुपए आने की अनुमान है, वही इन सड़कों को अलग-अलग चरणों में बनाया जाएगा जिसमें पहले चरण में 283 किलोमीटर सड़क का निर्माण किया जाएगा। जिसका निर्माण 2023 तक पूरा करने का लक्ष्य है। वही अगले चरण में 189.20 किलोमीटर लंबा सड़क निर्माण किया जाएगा। वह इस परियोजना पर 265.36 करोड रुपए लागत आने का अनुमान है।

इस परियोजना के तहत जिन जिन जिलों में इन सड़क का निर्माण किया जाना है इसमें मुखयतः जिन जिलों में सड़कों का निर्माण होगा, उसमे औरंगाबाद, गया, बांका, जमुई और मुजफ्फरपुर है। आपको बता दूं कि इन जिलों में सड़क का निर्माण जो किया जाना है उन सड़क के निर्माण के लिए विभाग की कोशिश है कि अगले 18 महीने में इसका निर्माण कार्य पूरा कर लिया जाए, तस्वीर एनएचएआई  काल्पनिक।