बिहार के 26 जिलों में 75 इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग स्टेशन बनकर हुआ तैयार, देखे सभी ज़िलों की लिस्ट

0
12301

बिहार पूरे देश में उन टॉप राज्यों में शामिल है, जहां पर सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों का रजिस्ट्रेशन हो चुका है, और बिहार उन टॉप राज्यों में भी शामिल है, जहां पर सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन की बिक्री हो रही है। इसी बीच अब इन इलेक्ट्रिक वाहनों को चार्ज करने के लिए बिहार में कई इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन बन कर तैयार हो गया है। इसमें बिहार के कई जिले शामिल है, आपको बता दूं देश में सर्वाधिक इलेक्ट्रिक चार्जिंग स्टेशन पेट्रोलियम कंपनी के पेट्रोल पंप पर उपलब्ध है।

मिली आंकड़ों के अनुसार जिन जिन जिलों में इलेक्ट्रिक वाहनों की चार्जिंग स्टेशन स्थापित हो चुका है, उसमें बिहार का सासाराम में नौ वही मुजफ्फरपुर जिला में कुल आठ वही अगर पटना जिला की बात करें तो पटना जिला में 5 चार्जिंग स्टेशन वही पूर्वी चंपारण में 6 चार्जिंग स्टेशन और सुपौल जिला की बात की जाए तो सुपौल जिला में 6, समस्तीपुर जिला में 6 चार्जिंग स्टेशन स्थापित हुए हैं, आपको बता दूं कि सासाराम जिला में सबसे अधिक 9 चार्जिंग स्टेशन लग चुके हैं।

वही आपको जानकारी के लिए बता दूँ की इसमें पटना जिले में जहाँ जहाँ चार्जिंग स्टेशन स्थापित किये गए है उसमे से सुमन ऋषि फ्यूलस (जहानाबाद), अर्जुन फ्यूल सेंटर (पाली), लगन गौरव किशन सेवा केंद्र (मसौढ़ी, धनरवा), मंजू पेट्रोलियम (मसौढ़ी) और विनायक सर्विसेज (कनपा) में इवी चार्जिंग स्टेशन तैयार हो चुका है।