बिहार के 168 प्रखंड में स्टेडियम का हुआ निर्माण मिली ओपन जिम सहित कई सुविधा जानिए

0
579

बिहार में खेल को बढ़ावा देने के लिए बिहार के कई जिलों में स्टेडियम का निर्माण होना बेहद ही जरूरी था, इसको लेकर बिहार सरकार कई प्रयोजना पर काम कर रही है। वही अभी फिलहाल बिहार के कई जिलों में स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है। आपको बता दूं कि अभी कई स्टेडियम अभी फिलहाल निर्माणाधीन है। वहीं कई स्टेडियम का निर्माण हो चुका है।

उधर बिहार के कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री डॉक्टर आलोक रंजन जानकारी देते हुए इसकी जानकारी दी है, दरअसल आपको बता दूं कि बिहार विधानसभा में बजट पर चर्चा के दौरान उन्होंने यह जानकारी दी है। उन्हें जानकारी देते हुए बताया है कि बिहार में 168 प्रखंडों में स्टेडियम का निर्माण पूरा हो चुका है।

उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि 168 प्रखंडों में स्टेडियम का निर्माण पूरा हो चूका है इसके साथ साथ 84  प्रखंडों में अभी फिलहाल स्टेडियम का निर्माण किया जा रहा है, और 101 स्टेडियम के निर्माण आरंभ करने हेतु प्रक्रियाधीन है,  इसके साथ-साथ उन्होंने जानकारी देते हुए यह भी बताया है कि 36 जिलों में मुख्यमंत्री खेल विकास योजना के तहत मल्टी जिम के साथ साथ ओपन जिम उपकरण एवं खेल उपकरण लगाया जा चुका है, तस्वीर काल्पनिक ।