बिहार के 12 जिलों में 356 करोड़ की लागत से बनेगा मॉडल आवासीय स्कूल जानिए

0
3798

अब जल्दी बिहार के करीब 12 जिलों में आपको मॉडल आवासीय स्कूल देखने के लिए मिलेगा, जिसमें आपको कई तरह की सुविधा होगी। इसे कहीं न कहीं बिहार में शिक्षा का स्तर और भी बेहतर हो पाएगा दरअसल आपको बता दूं कि राजधानी पटना सहित बिहार के 12 जिलों में इस शानदार मॉडल आवासीय स्कूल के निर्माण पर कुल 356.5 सौ करोड़ की लागत से शानदार आवासी मॉडल स्कूल का निर्माण किया जाएगा।

वही आपको बता दूं कि अभी वर्तमान समय में बिहार में जिन मॉडल आवासीय स्कूल का निर्माण किया जा रहा है। उसमे बताया जा रहा है कि कटिहार, कैमूर, भागलपुर, पश्चिमी चंपारण, औरंगाबाद, नवादा, बेतिया, मुजफ्फरपुर दरभंगा, सुपौल, सिवान और जमुई जिले इसमें शामिल है। इन सभी जिलों में मॉडल आवासीय स्कूल का निर्माण अभी चल रहा है। इसमें सिर्फ कई मॉडल आवासीय स्कूल का काम 2023 तक पूरा कर लिया जाएगा।

वही आपको बता दूं कि यह मॉडल आवासीय स्कूल अपने आप में बेहद ही खास और कई सुविधाओं से लैस होगा जहां पर इस आवासीय विद्यालय में 2 मंजिले के 5 से 6 ब्लॉक बनेंगे। जिसमें करीब 150 कमरे होंगे इसमें प्लेग्राउंड के साथ-साथ बैडमिंटन कोर्ट, टेनिस कोर्ट, एथलीट के लिए रनवे कैंटीन और लाइब्रेरी की भी व्यवस्था इन मॉडल आवासीय स्कूल में देखने के लिए मिलेगी और बताया जा रहा है कि जरूरत पड़ने पर यहां पर स्विमिंग पूल का भी निर्माण किया जाएगा।