बिहार के 11 शहरों में होगी सीईटी बीएड की संयुक्त परीक्षा जानिए

0
3234

बिहार में बीएड की संयुक्त परीक्षा का ऐलान हो चुका है। और इसकी परीक्षा अब धीरे-धीरे नजदीक आती जा रही है। इसी बीच अब बिहार के करीब 11 शहरों में बीएड संयुक्त परीक्षा की घोषणा कर दी गई है। बताया जा रहा है कि 2 वर्षीय बीएड एवं शिक्षा शास्त्री ने नामांकन के लिए संयुक्त परीक्षा यानी की सीटी B.Ed 2022 का आयोजन का दायित्व कुलपति ने ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी दरभंगा को दे दिया है।

आपको बता दूं कि बिहार के करीबी 11 शहरों में इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। वहीं बिहार के जिन 11 शहरों में इस परीक्षा का आयोजन किया जाएगा उसमें मुखयतः राजधानी पटना के अलावा मुजफ्फरपुर, दरभंगा, गया, भागलपुर, मधेपुरा, पूर्णिया, आरा, हाजीपुर, मुंगेर, छपरा आदि जिला शामिल है।

अगर इस परीक्षा की बात करें तो प्रोफ़ेसर ने बताया कि 13 जून से एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जाएगा इसका मतलब साफ है कि 13 जून से आप एडमिट कार्ड बड़ी आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। 21 जून 2022 गुरुवार को सुबह की 11:00 बजे से लेकर 1:00 बजे तक वार्षिक B.ed और शिक्षा शास्त्री 2022 के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जाएगा वहीं परीक्षा को देने के लिए रिर्पोटिंग टाइम 9:00 बजे रखा गया है।