बिहार के 10 जिलों से गुजरेगी शानदार गोरखपुर सिलीगुड़ी एक्सप्रेसवे जानिए

0
1995

वैसे तो बिहार में अभी कई शानदार रोड बनाए जा रहे हैं। इसी बीच आपको बता दूं कि बिहार में कई शानदार एक्सप्रेस पर का भी निर्माण का खाका तैयार कर लिया गया है। जल्द ही इसका निर्माण भी शुरू कर लिया जाएगा। वहीं दूसरी तरफ देश की एक्सप्रेसवे राजधानी कहे जाने वाली उत्तर प्रदेश से सिलीगुड़ी के बीच एक और शानदार एक्सप्रेस-वे का निर्माण होगा जोकि बिहार से गुजरेगा बताया जा रहा है कि एक्सप्रेसवे बिहार के 10 जिलों से होते हुए गुजरेगी।

दरअसल आपको बता दूं कि गोरखपुर सिलीगुड़ी एक्सप्रेस पर जो कि बिहार से होकर गुजरने वाली है। यह एक्सप्रेस वे की कुल लंबाई 416 किलोमीटर बताई जा रही है वहीं यह एक्सप्रेस वे बिहार के कुल 9 जिलों से होकर यह एक्सप्रेस वे गुजरेगी जहां पर बता देना कि गोपालगंज, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, सुपौल, अररिया और किशनगंज से होकर यह शानदार एक्सप्रेसवे गुजरने वाली है।

यह शानदार एक्सप्रेसवे उत्तर प्रदेश से शुरू होते हुए बिहार होते हुए और पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी तक यह एक्सप्रेसवे गुजरेगी इसमें कुल 6 और 8 लेन होगा। आपको बता दूं कि यह एक्सप्रेस वे पूरी तरह से ग्रीन फील्ड होगा इसका डीपीआर बन चुका है और बहुत जल्द ही एनएचएआई से इसे मंजूरी भी मिल सकती है। बताया जा रहा है कि इस एक्सप्रेस-वे को 2025 तक पूरा कर लिया जाएगा आपको बता दूं कि इस एक्सप्रेस-वे के निर्माण होने के बाद बिहार से दिल्ली करीब करीब 6 घंटों में ही लोग पहुंच पाएंगे।