बिहार के स्मार्ट मीटर उपभोक्ताओं के लिए अच्छी खबर सरकार देगी बड़ी राहत जानिए

0
141

बिहार के कई जिले ऐसे हैं जहां पर स्मार्ट प्रीपेड मीटर लग चुका है वही स्मार्ट प्रीपेड मीटर लगने के बाद लोगों को कई परेशानियों का सामना करना पड़ा है लेकिन अब खबर निकल कर आ रही है कि स्मार्ट प्रीपेड मीटर उपभोक्ताओं के लिए यह राहत भरी खबर है इसके लिए कंपनी के सप्लाई कोर्ट में परिवर्तन किया जा रहा है।

दरअसल आपको बता दूं कि बिजली कंपनी के द्वारा इस समस्याओं के समाधान को ले सप्लाई कोड संबंधित किया जा रहा है। सप्लाई कोर्ट संशोधन होने के बाद से अगले 6 महीनों तक लोड बढ़ने पर उपभोक्ताओं से किसी भी तरह का दंड नहीं लिया जाएगा। इससे उपभोक्ताओं के ऊपर ज्यादा लोड नहीं बढ़ेगा और उपभोक्ताओं को परेशानियों का सामना नहीं करना पड़ेगा।

उपभोक्ता को अपने अस्तर से लोड बढ़ाने के आंकड़े पर नजर रखना है इसके बाद उन्हें अपना कनेक्शन रोड बढ़ाए जाने का आवेदन ही देना है। आपको बता दूं कि स्मार्ट प्रीपेड मीटर उपभोक्ताओं के द्वारा बिजली बिल अधिक कर रहने की शिकायत पर बिजली कंपनी ने पूरी स्थिति का आकलन कराया पता चल रहा है। कीबोर्ड बढ़ने की वजह से बिजली बिल की राशि पहले की तुलना में काफी बढ़ जा रही है इसी को देखते हुए इन सभी समाधान हो पर काम किया जाएगा।