बिहार के स्कूलों में गर्मी की छुट्टी का एलान, जानिए कब से कब तक रहेगा स्कूल बंद

0
23100

पूरे उत्तर भारत सहित पूरे बिहार में गर्मी अपना कहर बरपा रहा है, जिस वजह से लोग कम से कम घर से बाहर निकल रहे हैं। वह आपको बता दूं कि पिछले महीने बिहार में गर्मी की वजह से स्कूल का समय सारणी को बदला गया था। इसी बीच अब एक बार फिर से बिहार में गर्मी के छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है। आपको बता दूं कि अभी बिहार में गर्मी अपना प्रचंड रूप दिखा रही है। जिस वजह से लोग घर में रहने पर मजबूर हैं। इसी के साथ-साथ अब गर्मी की छुट्टी के ऐलान की वजह से स्कूल जाने वाले बच्चों को इससे राहत मिलेगा।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार में एक बार फिर से स्कूल बंद होने जा रहा है। खबर के अनुसार बताया जा रहा है, कि बिहार में गर्मी की छुट्टी का ऐलान किया गया है, जो कि अभी स्कूल 23 मई से लेकर 14 जून तक गर्मी के छुट्टी की वजह से स्कूल बंद रहेगी। हालांकि आपको बता दूं कि बच्चों को 21 मई से ही स्कूल जाने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि 22 मई को रविवार की छुट्टी रहेगी।

बिहार में सरकार ने स्कूल के लिए गर्मी छुट्टी की घोषणा कर दी है। यह आदेश सभी सरकारी स्कूल और इसके साथ साथ निजी स्कूल पर लागू रहेगी बताया जा रहा कि 23 मई से 14 जून तक गर्मी की छुट्टी रहेगी आपको बता दूं कि शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने पहले ही कहा था कि जरूरत पड़ी तो समय पर सभी स्कूल में गर्मी की छुट्टी का ऐलान किया जाएगा जहां पर एक बार फिर से गर्मी का छुट्टी का ऐलान कर दिया गया है।