बिहार के सोन नदी पर बनेगा शानदार फोरलेन पुल, जानिए क्या होगा रूट

0
3870

बिहार में रोड की स्थिति बेहतर करने के लिए अभी बिहार में ब्रिज और रोड के कई परियोजनाओं पर काम किया जा रहा है। जहां पर गंगा नदी सहित बिहार के कई अन्य नदियों पर शानदार ब्रिज का भी निर्माण अभी चल रहा है। इसी बीच अब आपको सोन नदी के ऊपर भी आपको फोरलेन शानदार ब्रिज का निर्माण होते हुए जल्दी दिखने वाला है।

दरअसल आपको बता दूं कि राज्य में सोन नदी पर अरवल और भोजपुर के सहार के बीच करीब 3 किलोमीटर लंबा फोरलेन पुल बनाने का निर्णय लिया गया है। यह पुल पटना , आरा, सासाराम ग्रीन फील्ड nh-119 ए का हिस्सा भी होगा। वही इस सड़क की लंबाई की बात करें तो इस रोड की लंबाई कुल 118 किलोमीटर होगी। वही इसके निर्माण पर करीब करीब 3500 करोड़ का खर्च आएगा। बताया जा रहा कि इसका निर्माण इसी साल शुरू किया जा सकता है।

इस ब्रिज की रूट की बात करें तो आपको बता दो कि पटना जिले में यह सदिसोपुर से होकर नौबतपुर के बीच गुजरेगी। इसके साथ यह रोड अरवल होते हुए सोन नदी पार कर भोजपुर के सहार पहुंचेगी। उसके बाद यह सड़क बागर से ग्रहणी मौजूदा सड़क से गुजरेगी। इसके बाद यह सड़क पिरो, हसन बाजार बिक्रमगंज नोखा संझौली होते हुए सासाराम के आगे सुअरा में जाकर nh2 यानी कि वाराणसी जाने वाली सड़क से जुड़ जाएगी।

वहीं इसके निर्माण से राजधानी पटना के अलावा भोजपुर, अरवल, रोहतास, सासाराम होकर यह रोड गुजरेगी। इसके साथ साथ पटना, भोजपुर, अरवल, रोहतास, सासाराम, होकर वाराणसी तक आने जाने में लोगों को और भी सहूलियत होगी, तस्वीर काल्पनिक।