बिहार के विवि-डिग्री कॉलेजों में होगी BSSC जरिए तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों की नियुक्ति जानिए

0
10466

अगर आप भी बिहार में रहकर नौकरी करना चाहते हैं तो यह खबर आपको सुकून जरूर देगी, दरअसल आपको बताया जा रहा है कि अब जल्द ही बिहार के सभी विश्वविद्यालयों में बहाली की प्रक्रिया प्रारंभ की जाएगी खबरों के अनुसार बताया जा रहा है, कि यह बहाली की प्रक्रिया विश्वविद्यालयों के तीसरे श्रेणी के कर्मचारी की होने वाली है।

मिली खबर के अनुसार विश्वविद्यालय और डिग्री कॉलेज में तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों की नियुक्ति जल्द ही शुरू की जाएगी। वहीं यह भी बताया जा रहा है कि इन पदों पर बहाली की प्रक्रिया अब बिहार कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से की जाएगी। वही मिली जानकारी के आधार पर शिक्षा विभाग बिहार कर्मचारी चयन आयोग को बहाली के लिए प्रस्ताव भी भेज दिया है। इसका मतलब साफ है कि जल्द ही बहाली की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है, और इसकी नोटिफिकेशन भी जारी किए जा सकते हैं।

बहाली पर अगर एक मोटे तौर पर नजर डाली जाए तो बिहार के सभी विद्यालय में अभी 10 हजार के आसपास रिक्त पद खाली है। जिसमे बताया जा रहा है, कि पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के अलावा मगध विश्वविद्यालय, पटना विश्वविद्यालय, वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय, जयप्रकाश विश्वविद्यालय, बिहार विश्वविद्यालय, ललित नारायण, मिथिला विश्वविद्यालय, तिलका मांझी भागलपुर, मुंगेर विश्वविद्यालय सहित कई अन्य विश्वविद्यालयों विभिन्न पदों की वैकेंसी खाली है इन विश्वविद्यालय से शिक्षा विभाग ने विश्वविद्यालय सेमेस्टर क्लियर कराते हुए खाली पदों की सूची भी मांगी है।