बिहार के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट की होगी शुरुआत 1500 यात्री पहुचेंगे जानिए

0
2707

देखा जाए तो बिहार में अभी कई एयरपोर्ट है वहीं बिहार में अभी सिर्फ 3 एयरपोर्ट है जहां से विमान सेवा प्रारंभ हो चुकी है वहीं बिहार में अभी तक अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा की बात करें तो बिहार में एकमात्र अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा गया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा है जहां पर अंतरराष्ट्रीय विमानों का आवाजाही थोड़ा बहुत होता है इसी बीच अब बिहार के लिए इंटरनेशनल फ्लाइट की शुरुआत हुई है जहां पर 1500 यात्री पहुंचे।

जानकारी के लिए आपको बता दूं कि बिहार के लिए बिहार के गया एयरपोर्ट से लंबे समय के बाद बैंकॉक के लिए विमान परिचालन शुरू होगी आपको बता दूं कि फिलहाल 11 से 21 अगस्त तक गया से बैंकॉक के लिए बैंगकॉक एयरवेज और थाई स्माइल के विमान संचालन के लिए उड़ान भरेंगे इसके बाद पैसेंजर की बुकिंग के मुताबिक उनकी उड़ान की संख्या में बढ़ोतरी की जाएगी।

उधर जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि 11 से 21 अगस्त तक बैंकॉक एयरवेज और थाई स्माइल के विमान तकरीबन 1500 यात्री के आने की उम्मीद है यह पैसेंजर बोधगया के साथ अन्य बौद्ध स्थलों का भ्रमण करेंगे आपको बता दूं कि गया में टूरिस्ट का आवाजाही बहुत ज्यादा होता है जिस वजह से वहां पर टूरिस्ट बिजनेस खासा फैला हुआ है। लंबे समय से इस बिजनेस को पूरी तरह से बंद हो चुका था वहीं अब एक बार फिर से इस बिजनेस शुरू हो जाएगा।