बिहार के लाल का कमाल, 13 साल की उम्र में बना गया 56 कंपनियों का मालिक जानिए।

0
999

13 साल की उम्र में कई बच्चे पढ़ते है और खेलते हैं वहीं कई बच्चे खेलने की उम्र में ही कई बड़े कारनामे कर जाते हैं। कुछ ऐसा ही करके दिखाएं बिहार के एक लाल ने जिन्होंने पढ़ने के उम्र में करीब-करीब 56 कंपनियों के मालिक हैं। वह बताते हैं कि वह करीब 18 घंटे काम करते हैं और इनके पास कई बड़ी कंपनियां है।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार का यह लाल बिहार के मुजफ्फरपुर जिला के कटरा प्रखंड के अंबा गांव का रहने वाला है। आपको बता दें कि बिहार का यह लाल काम उम्र ही जो महज 13 वर्ष है और इनका नाम सूर्यांश है जिन्होंने करीब -क़रीब 1 वर्ष के अंदर वह 56 ऑनलाइन कंपनी का मालिक बन चुका है। उसने नौवीं कक्षा से कई कंपनी खोला दसवीं कक्षा के छात्र सूर्यांश का कहना है कि जब ऑनलाइन चीजों को सर्च करना था तो ऑनलाइन कंपनी खोलने का आईडिया।

सूर्यांश कहते हैं कि वह करीब करीब 18 घंटे काम करते हैं इसी काम के बदौलत वह इतनी कंपनी खड़ा कर पाया है और वह यह भी बताती है कि वह स्कूल तो नहीं जा पाते लेकिन वह अभी पढ़ाई को जारी रखें हैं। सूर्यांश एक और कंपनी शादी कीजिए डॉट कॉम लोगों को जीवन साथी चुनने में मदद करता है इसके आलावा वह कई कम्पनी चलाते है।