बिहार के लाल का कमाल, खड़ी कर दी ओला जैसी टैक्सी सर्विस टीम में आईआईएम प्रोफेशनल भी है शामिल जानिए

0
327

हम हमेशा से सुनते आते हैं कि बिहार में उद्योग धंधे और बिजनेस की कमी है लेकिन अब ऐसा नहीं है अभी बिहार के कई युवा आगे आकर बिहार के कई बड़ी-बड़ी कंपनियां खड़ा कर रहे हैं आपको बता दूं कि बिहार में प्रतिभा की कमी नहीं है वहीं इसी प्रतिभासाली युवा में एक है बिहार के दिलखुश कुमार जिन्होंने अपनी कैब कंपनी खड़ा कर दी है।

आपको बता दूं कि बिहार के रहने वाले दिलखुश कुमार ने रेड बस नाम की कैब सर्विस शुरू की है जिसमें आईआईटीयन प्रोफेशनल से लेकर आईआईएम के कई प्रोफेशनल भी शामिल है आपको बता दूं कि दिलखुश ने एक ऐसी ऐप बनाई है जिससे आप 40 से 70% की बचत कर कैब बुकिंग कर सकते हैं बता दें कि इस ऐप का नाम रोडवेज है।

वह बताते हैं कि वह अपने बिजनेस के तहत 6 महीने में 15000 गाड़ियों का नेटवर्क तैयार करना चाहते हैं आपको बता दूं कि दिलखुश कुमार बेहद साधारण परिवार से आते हैं उनके पिता एक बस ड्राइवर है आर्थिक तंगी के चलते दिलखुश मैट्रिक की पढ़ाई के बाद दिल्ली चले गए उन्होंने रिक्शा चलाना शुरु किया कुछ दिनों बाद वापस पटना आए तो मारुति चलाने लगे उन्होंने वह एप्पल के ब्रांड को नहीं पहचानते थे उन्होंने जब चपरासी की नौकरी नहीं मिली इसी बीच उनके दिमाग में रोडवेज का ख्याल आया और आज उन्होंने एक बड़ी कंपनी खड़ा कर दी है।

वही उनकी कंपनी में आज उनकी टीम में कई लोग शामिल है और कंपनी को बिहार के सबसे बेहतर कंपनी और पूरे देश में सबसे बेहतर कंपनी बनाना चाहते हैं आपको बता दूं कि इनकी कैब शहर ही नहीं बल्कि लंबी दूरी के लिए भी इनकी कैब बुक की जा सकती है। इसके लिए आपको 5 घंटे पहले ही कैप को बुक करना होगा आप इनके कैप को बुक करने के लिए प्ले स्टोर से जाकर इनकी एप्लीकेशन रोडवेज डाउनलोड करके वहां से आप बड़ी आसानी से कह बुक कर सकते हैं।