बिहार के युवाओ को मिलेगा रोजगार, कल से इन जिलों में लगेंगे अप्रेंटिसशिप मेला, सभी जिलों की लिस्ट जारी

0
254

अगर आप भी मैट्रिक इंटर पास कर चुके हैं और आप भी रोजगार की तलाश में हैं तो इस खबर को आप को एक बार जरूर कर लेनी चाहिए। दरअसल आपको बता दें कि बिहार के कई जिलों में अप्रेंटिसशिप मेला का आयोजन बिहार के कई जिलों में कल से यानी कि 13 जून से आयोजित किए जाएंगे इन सभी जिलों की लिस्ट और इन सभी जगहों की स्थान के नाम भी जारी कर दिए गए हैं।

युवा को रोजगार दिलाने के लिए हर महीने 13-13 ज़िलों के क्रम में अब अप्रेंटिसशिप मेला का आयोजन होगा यानी कि रोजगार मेला का आयोजन होगा जहां पर बताया गया है कि हर माह जिले के अलग-अलग आईआईटी में यह आयोजन होगा। आपको बता दूं कि इस मेला में आठवीं क्लास से लेकर स्नातक तक इससे रोजगार मेला में शामिल हो सकते। वही आपको बता दूं कि बिहार के सभी 13 जिलों की लिस्ट भी जारी कर दिया गया है।

खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि इस मेला में चयनित उम्मीदवार को प्रति महीने स्टाइपेंड ₹7000 दिए जाएंगे। लक्ष्य यह है की हर महीने कम से कम 500 से अधिक युवाओं को प्रशिक्षण दिला कर रोजगार मिलेगा आपको बता दूं कि मेला में युवाओं को निबंधन करवाना बेहद आसान होगा जहां पर छात्र क्यूआर कोड के जरिए खुद को निबंधित करवा सकेंगे।

चयनित युवाओं को अप्रेंटिसशिप के दौरान बेसिक ट्रेनिंग भी दी जाएगी इसके साथ साथ जॉब ट्रेनिंग में दिए जाएंगे अप्रेंटिसशिप के बाद संबंधित कंपनियों अभ्यर्थियों की योग्यता और क्षमता के अनुसार नियमित जॉब भी दे सकती है वही आयोजित होने वाले इस मेला में होटल मैनेजमेंट कंस्ट्रक्शन मोटर वाहन सहित विभिन्न सेक्टर की कंपनियां भी शामिल हो सकती है