बिहार के यह जिला बनेगा औद्योगिक हब के रूप में जानिए क्या है प्लान

0
2357

पिछले कुछ सालों में बिहार में उद्योग की भारी कमी देखी जा रही थी लेकिन अब बिहार की तरफ बड़े बड़े बिजनेसमैन और बड़ी बड़ी कंपनी इंडस्ट्री लगाने को लेकर रुख करने लगी है जिस वजह से अब बिहार में बड़े-बड़े उद्योग धंधे भी लगना शुरू हो गए हैं जिसमें कई फूड पार्क सहित कई अन्य प्रकार की फैक्ट्री लगाई जा रही है।

इसी बीच आप बिहार के एक और जिला औद्योगिक हब के रूप में उभर सकता है मुजफ्फरपुर में चेंबर ऑफ कॉमर्स में चेंबर सभागार में 65वी सालगिरह आम सभा का आयोजन किया गया बिहार विधान परिषद के सभापति देवेश चंद्र ठाकुर ने इसका शुभारंभ भी किया उधर सभा में कारोबारियों में व्यवसाय और उद्योग से संबंधित समस्या रखी। जहां पर किसी वजह से उद्योग नहीं चला सकने वाले व्यवसाय को से ज्यादा की जमीन रिटर्न लेने जलजमाव इसके अलावा बिजली की समस्या सहित कई महत्वपूर्ण मुद्दे थे।

 

उधर बिहार के उद्योग मंत्री समीर कुमार महासेठ ने सभा को संबोधित करते हुए यह बताया कि व्यवसाई की दिक्कतें सरकार देख रही है समस्याओं से जुड़ी हुई मामले का निपटारा शीघ्र होगा इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि बिहार में भूमि बैंक बनाया जाएगा जिससे बाहर के कारोबारियों को यहां आकर अपनी बिजनेस सही तरीके से कर पाएंगे वही इस भूमि बैंक को कुल 10000 एकड़ जमीन के साथ बनाया जाएगा जिससे उद्योग लगाने में लोगों को सहूलियत भी मिलेगी।