बिहार का पहला एक्सप्रेसवे फेज-3 के निर्माण की मिली मंजूरी, जाने क्या होगा रुट, नितिन गडकरी ने ट्वीट करके दी जानकारी

0
683

आपको बता दूं कि अभी देश में कई एक्सप्रेस-वे का निर्माण हो चुका है, वहीं एक्सप्रेस वे की राजधानी के रूप में अभी फिलहाल उत्तर प्रदेश को जाना जाता है। लेकिन अब जल्दी बिहार में भी कई एक्सप्रेस-वे का निर्माण आपको पूरा होता हुआ दिखेगा। दरअसल आपको बता दूं कि बिहार का पहला एक्सप्रेसवे आमस से दरभंगा के बीच बनने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है, जहां पर बताया जा रहा है कि पहले, दूसरे फेस की मंजूरी केंद्र सरकार से मिल चुकी थी। इसी बीच अब इस एक्सप्रेस पर के तीसरे फेज की मंजूरी भी केंद्र सरकार की तरफ से दे दी गई है।

खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि इस तीसरे फेज के तहत जिन रूट पर इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण किया जाएगा, उसमें बिहार के वैशाली ज़िला इसके साथ साथ समस्तीपुर जिला के अंदर आने वाला कल्याणपुर गांव तक इस एक्सप्रेस-वे का निर्माण की मंजूरी करीब-करीब 1857.78 करोड़ की लागत से मिल गई है। वही आपको बता दूं कि इस परियोजना के निर्माण भारतमाला परियोजना के तहत किया जाएगा.

वही आपको बता दूं कि एक्सप्रेस-वे का निर्माण होने से मगध से मिथिला के बीच की दूरी और भी सिमटकर कम हो जाएगी, और लोग मगध  से मिथिला के बीच सफर बेहद ही आसानी से लोग कर पाएंगे।  इसके साथ-साथ आर्थिक गतिविधियों में भी बढ़ावा आएगा. इसके अलावा आपको यह भी बता दूं कि पहले फेज  के तहत आमस  से गया से हाजीपुर तक स्वीकृति दी गई थी, और उसका राशि भी आवंटन कर दिया गया था। वहीं पर फिर से मंत्री नितिन गडकरी की तरफ से ट्वीट करके तीसरे फेज की भी स्वीकृति दे दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here