बिहार के नौवीं और 12वीं के छात्रों को मिलेगा स्कॉलरशिप जानिए

0
276

अक्सर कई छात्रों को पढ़ाई करने में सबसे बड़ा परेशानी आती है पैसे की लेकिन अब केंद्र सरकार और बिहार सरकार मिलकर स्कॉलरशिप योजना लेकर आई है। दरअसल आपको बता दूं कि पीएम यशश्री योजना के तहत अब बिहार के कई छात्रों को इसका लाभ मिलेगा इसमें बताया जा रहा है कि नवमी और 12वीं के छात्र को स्कॉलरशिप दिया जाएगा।

दरअसल आपको बता दूं कि केंद्र सरकार की ओर से बिहार के गरीब, ओबीसी, इबीसी, दिव्यांग छात्रों की पढ़ाई के प्रति वर्ष 18.5 करोड़ रुपए से अधिक छात्रवृत्ति देने की योजना है। आपको बता दूं कि इस छात्रवृत्ति का अगर आप लाभ उठाना चाहते हैं तो इसके लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू किया गया है आपको बता दूं कि इसके अंतिम तिथि का भी तारीख ऐलान कर दिया गया है।

अगर इस छात्रवृत्ति योजना पर अगर एक नजर डाले तो बताया जा रहा है कि इसके लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए अंतिम तिथि 26 अगस्त है केंद्र सरकार की ओर से गरीब छात्रों के लिए पीएम यशश्री योजना की शुरुआत की गई है जिसमें 9वी, दशमी गर्मी और 12वीं में पढ़ने वाले छात्रों के प्रति छात्रवृत्ति दी जाएगी जहां पर बताया जा रहा है कि नवमी दसवीं के छात्रों को प्रतिवर्ष 75 हजार दिए जाएंगे वहीं अगर आप ही गाड़ मी 12वी में पढ़ाई करते हैं तो आपको प्रति वर्ष वर्ष 1.25 लाख रुपए मिलेगा