बिहार के इस जिला में हो रहा है शानदार बुद्ध सम्यक म्यूजियम और स्तूप का निर्माण

0
439

बिहार में पर्यटकों की संख्या को बढ़ाने के लिए अभी लगातार बिहार के कई जिलों में पर्यटक स्थलों को विकसित किया जा रहा है, ताकि बिहार में ज्यादा से ज्यादा पर्यटन आ सके आपको बता दूं कि बिहार के राजगीर हो या गया हो या कोई भी जिला इन सभी जिलों में लगातार पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए कई बड़ी-बड़ी निर्माण कार्य किए गए हैं, जहां पर ग्लास ब्रिज सहित कई शानदार निर्माण हो चुके हैं। इसी बीच बिहार के एक और जिला में बुध सम्यक दर्शन म्यूजियम और स्तूपआ का निर्माण कार्य लगभग अब अपने अंतिम चरण में है।

दरअसल आपको आपको बता दूं कि बिहार के वैशाली जिला के वैशाली गढ़ के पास इस शानदार बुध सम्यक दर्शन म्यूजियम और बुध सुमित इस्तीफा का निर्माण तेजी से किया जा रहा है आपको इसका निर्माण अब अपने अंतिम चरण में है इसका निरीक्षण करने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे उन्होंने निर्देश भी दिया है कि इसका निर्माण कार्य इस साल के अंत तक किया जाए।

आपको बता दूं कि जा बुद्ध सम्यक दर्शन म्यूजियम और बुध स्मृति स्तूपआ का अपने आप में बेहद ही खास है जहां पर आपको कई शानदार खसिया देखने की मिलेगा जहां पर आपको मेडिटेशन सेंटर लाइब्रेरी विजिट, गेस्ट हाउस सहित कई शानदार खासियत आपको यहां पर देखने के लिए मिलेगा आपको बता दूं कि शानदार बुध सम्यक दर्शन संग्रहालय और बुद्ध स्मृति स्तूप का निर्माण इस साल के दिसंबर तक किया जा सकता है।