बिहार के जिला में होगा रोजगार मेला का आयोजन, जानिए कहां किस तारीख को होगा आयोजन

0
3695

अगर आप रोजगार पाना चाहते हैं तो आपको ज्यादा मशक्कत करने की जरूरत नहीं है क्योंकि अभी हाल में ही रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। इसको लेकर तिथि का भी ऐलान कर दिया गया है। आपको बता दूं कि रोजगार मेला का आयोजन श्रम संसाधन विभाग ने बिहार के कई जिलों में इसका आयोजन होगा। वही इस रोजगार मेला में आने के लिए आपको किसी प्रकार का कोई भी शुल्क देने की जरूरत नहीं है।

वही मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार के करीब करीब 6 जिलों में रोजगार मेला का आयोजन किया जाएगा। जिसमें से दरभंगा में इस रोजगार मेला का आयोजन 8 जून से किया जाएगा वही इसे सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में रोजगार मेला का आयोजन होगा। वही समस्तीपुर में भी सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान में 9 जून को आयोजन किया जाएगा।

इसके अलावा मधुबनी में सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान घोघरडीह में 10 जून को रोजगार मेला का आयोजन होगा। वही सुपौल के सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था त्रिवेणीगंज में 11 जून को इस मेला का आयोजन होगा। इसके अलावा अररिया के सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था फारबिसगंज में 15 जून को इसका आयोजन किया जाएगा। इसके अलावा गोपालगंज के सरकारी औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था थावे में 17 जून को इस मेला का आयोजन किया जाएगा।

अगर आप इस रोजगार मेला में आना चाहते हैं तो आपको बता दूं कि यहां पर आने के लिए आपको किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना पड़ेगा। इस मेला में और युवा भाग ले सकता जिसके पास फिटर वेल्डर, मैकेनिक की डिग्री हो इसके साथ साथ 10वीं 12वीं पास की योग्यता होगी। आवेदन की उम्र की बात करें तो आवेदन की उम्र 18 से 30 वर्ष के बीच रखी गई है।