बिहार के कोसी नदी पर बन रहा है महासेतु जानिए कब तक होगा तैयार और किन ज़िला को मिलेगा लाभ

0
331

अभी देखा जाए तो सिर्फ गंगा नदी के ऊपर ही कई शानदार महासेतु का निर्माण हो रहा है। इसके साथ-साथ बिहार के कई अन्य नदियां हैं जिस पर महासेतु का निर्माण हो रहा है। जिससे बिहार के कई जिले एक दूसरे से और करीब हो पाएंगे और लोग एक जिला से दूसरे जिला में आसानी से आ जा सकेंगे। इसी बीच अब आपको जल्द ही कोसी नदी के ऊपर शानदार पुल का सौगात मिलेगा।

दरअसल आपको बता दूं कि कोसी नदी पर फोरलेन जोधपुर से होकर 2024 में आवागमन शुरू होगा इस पुल के बनने से कोसी नदी के आसपास कई जिले को जिसका सीधा तौर पर लाभ मिलेगा। आपको बता दूं कि यह ब्रिज कोसी नदी पर राज्य में सातवां पुल का निर्माण हो रहा है इस ब्रिज की कुल चौड़ाई 4 लेन की होगी।

आपको बता दूं कि इस ब्रिज के बनाने पर करीब करीब 1478 करोड़ रुपए की लागत आएगी और इस ब्रिज के बनने से मधेपुरा जिला के उदाकिशुनगंज मधेपुरा और सिंहासन के साथ सुपौल पिपरा सिमरिया बीरपुर nh-21 के साथ साथ निभा संपर्क स्थापित हो जाएगा इससे बिहार के भागलपुर मुंगेर खगड़िया जिला ओबीसी राठौर पर कनेक्टिविटी मिलेगा इसके अलावा नेपाल और उत्तर दक्षिण बिहार से झारखंड के बीच बेहतर संपर्क बढ़ पाएगा, तस्वीर काल्पनिक।