बिहार के करीब 9360 प्लस टू स्कूल होंगे स्मार्ट मिलेगी शानदार सुविधा

0
556

बिहार में अब एजुकेशन सिस्टम को पूरी तरह से बदलने को लेकर कवायद शुरू हो गई है, बताया जा रहा है, कि अब बिहार के करीब 9360 स्कूल पूरी तरह से स्मार्ट होने वाला है। जहां पर इन स्कूलों में कई स्मार्ट सुविधा छात्रों को मिलेगी जिससे छात्र अपना पढ़ाई डिस्टल तरीके से भी कर सकेंगे। आपको बता दूं कि इस टेक्नोलॉजी से बिहार के स्कूलों में शिक्षा का स्तर थोड़ा बहुत बेहतर हो सकता है जिससे छात्रों को इसकी मदद मिलेगी।

दरअसल आपको बता दूं कि बिहार के शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने कहा कि स्कूली शिक्षा डिजिटल टेक्नोलॉजी को प्राथमिकता के आधार पर बढ़ावा मिलेगा। दरअसल उन्होंने शुक्रवार को श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल में राजकीय माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालयों में अध्ययनरत नौवीं से लेकर 12वीं कक्षा तक के 45 लाख से ज्यादा विद्यार्थियों की सुविधा के लिए फिलो पोर्टल का शुभारंभ करते हुए उन्होंने यह बात कही।

आपको जानकारी के लिए बता दूं कि मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार के करीब 9307 माध्यमिक तथा उच्च माध्यमिक विद्यालयों में इसी साल से इंटरनेट और वाईफाई की निशुल्क सुविधा छात्र छात्राओं को मिलने लगेगी। आपको इस डिजिटल एजुकेशन के वजह से छात्रों को घर बैठे गुणवक्ता एजुकेशन मिल पायेगी और छात्र बरी आसानी से और बिहार में एजुकेशन सिस्टम बेहतर हो पायेगी।