बिहार के कई ज़िलों में 10 मई तक आंधी और बारिश की संभावना

0
441

बिहार में अभी भीषण गर्मी के वजह से लोगो का जीना बेहाल है, और इस वजह से अब लोग लगातार इन्तजार कर रहे है। की अब थोड़ी बहुत बारिश हो, इसी के बिच अब बिहार मौसम विभाग की तरफ से बिहार के कई ज़िलों के लिए आंधी बारिश को लेकर अलर्ट जारी कर दिया गया है। मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट में साफ़ तौर पर कहा गया है की बिहार के कई ज़िलों में 10 मई तक बारिश होने की संभावना है।

उधर मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट में साफ़ तौर पर कहा गया है की बिहार के शनिवार से पश्चिमी-पूर्वी चंपारण, बांका, भागलपुर, सुपौल, कटिहार, जमुई, किशनगंज और पूर्णिया आदि क्षेत्रों में बारिश होने का पूर्वानुमान है, वही दूसरी तरफ यह भी साफ़ तौर पर कहा गया है, अभी बिहार के ट्रफलाइन कुछ कमजोर पड़ी है. हवा की रफ्तार में भी कमी दर्ज की गयी है. प्रदेश में पुरवैया 10 से 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रही है।

वही आपको बता दूँ की बिहार में अभी बिहार के कई ज़िलों में तापमान में गिरावट देखि गई है। जहाँ पर बताया जा रहा है की बिहार का अधिकतम तापमान करीब करीब 40 डिग्री दर्ज की गई है वही, औरंगाबाद का तापमान 39.3 डिग्री दर्ज की गई है, इसके साथ साथ पटना का तापमान 36.8 डिग्री दर्ज की गई है वही भागलपुर का तापमान 35 डिग्री दर्ज की गई है।