बिहार के कई स्थानों पर भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी जानिए

0
144

कुछ दिनों से बिहार में मानसून सक्रिय दिखने लगा है। जहां पर लगातार बिहार के कई जिलों में शानदार बारिश हुआ है। जिससे लोग के साथ-साथ किसानों को इसका सबसे बड़ा लाभ हुआ है। इसी बीच आपको बता दूं कि कल राजधानी पटना में भी झमाझम बारिश हुई जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी। वही आज भी बिहार के कई हिस्सों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

बिहार में मध्यम दर्जे की बारिश को लेकर मौसम विभाग की तरफ से अलर्ट जारी किया गया है जहां पर साफ तौर पर कहा गया है कि इस दौरान कई स्थानों पर तेज हवा चलेगी इसके अलावा वज्रपात की भी संभावना है। उधर मौसम विभाग की तरफ से जारी अलर्ट में कहा गया है कि अररिया, सीतामढ़ी, शिवहर, सुपौल, मधुबनी में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

दूसरी तरफ मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में आने वाली नमी के साथ चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र उत्तर प्रदेश बिहार के सीमावर्ती क्षेत्र में बना हुआ है इस वजह से बिहार के कई हिस्सों में बारिश हो रही है खासकर उत्तर बिहार में सबसे ज्यादा बारिश दर्ज की गई है वहीं पटना दूसरी ओर पटना में गंगा नदी का जलस्तर भी अब धीरे-धीरे बढ़ने लगा है।