बिहार के कई जिलों में बारिश और बज्रपात को लेकर अलर्ट जारी

0
88

बिहार में कुछ दिनों से मौसम बिल्कुल सुहाना बना हुआ है जिस वजह से बिहार के कई जिलों में बारिश हो रही है आपको बता दूं कि इस बारिश के वजह से सबसे ज्यादा लाभ किसानों को हो रहा है आपको बता दूं कि मौसम विभाग की तरफ से अगले 24 घंटों के लिए एक बार फिर से बिहार के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

उधर मौसम विभाग पटना के अनुसार बताया जा रहा है कि गया और रोहतास के साथ-साथ इसके निकटतम क्षेत्र में 48 घंटों में भारी बारिश की संभावना है। इसके साथ बंगाल की खाड़ी से लेकर पश्चिम बंगाल उड़ीसा में बने कम दबाव के क्षेत्र की वजह पर मौसम की दशा धीरे-धीरे बदल रही है उम्मीद की जा रही है कि आने वाले कुछ दिनों में फिर से मानसून बिहार में प्रवेश कर सकता है।

आपको बता दूं कि पिछले कई दिनों से बिहार के वैशाली मुजफ्फरपुर सीतामढ़ी शिवहर राजधानी पटना मधुबनी सीतामढ़ी गोपालगंज पूर्वी चंपारण पश्चिमी चंपारण सारण सहित बिहार के कई जिलों में बारिश हुई है जिस वजह से मौसम सुहाना बना हुआ है बारिश की वजह से कई नदियों में जलस्तर में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा रही है जिस वजह से बिहार के कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति भी उत्पन्न हो गई है।