बिहार के कई जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी जानिए

0
113

बिहार में मानसून एक बार फिर से सक्रिय हो चुका है आपको बता दूं कि इस वजह से अब बिहार के कई जिलों में हालात बत्तर होती जा रही है। मानसून की बरसात से बिहार के कई नदियों के जलस्तर में भारी बढ़ोतरी देखी जा रही है इस वजह से कई जिलों में बाढ़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई है। इसी बीच बिहार के कई जिलों में बारिश को लेकर मौसम विभाग में अलर्ट जारी किया है।

अगले 24 घंटों के दौरान बिहार के सभी जिलों में बारिश होने का अनुमान है। वही दूसरी तरफ अररिया, किशनगंज, सुपौल में भारी बारिश होने का अनुमान मौसम विभाग की तरफ से जताया गया है। वह मौसम विभाग की तरफ से यह भी बताया गया है कि पूर्वी पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर, पूर्णिया, बांका, जमुई, गया के साथ का अनुमान है।

उधर मौसम विभाग की तरफ से यह भी कहना है कि अभी फिलहाल मानसून ट्रफ लाइन गोरखपुर होते हुए बिहार के मुजफ्फरपुर इसके अलावा जलपाईगुड़ी, असम, नागालैंड से होते हुए बंगालदेश की तरफ जा रही है जिस वजह से बिहार के कई जिलों में बारिश हो रही है उधर पटना की बात करें तो पटना में 9 सितंबर तक मानसून सक्रिय रहेगा इस वजह से कई जगह पर बारिश होने की संभावना जताई गई है।