बिहार के कई जिला में हो सकती है झमाझम बारिश मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

0
144

आज सुबह से ही बिहार के कई जिलों में लगातार बादल छाए हुए हैं वहीं राजधानी पटना की बात की जाए तो राजधानी पटना में भी बादल अपना डेरा डाल चुका है जिससे अब बिहार के कई जिलों में झमाझम बारिश होने की उम्मीद बढ़ गई है। उधर मौसम विभाग की तरफ से भी अगले 24 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया गया है। जिसमें साफ तौर पर बताया गया है कि बिहार के कई जिलों में मूसलाधार बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार में कमजोर पड़े मानसून में अब तेजी आने की संभावना दिख रही है। मौसम विभाग ने बिहार में बारिश को लेकर अगले 24 घंटों के लिए अलर्ट जारी कर दिया गया है। आईएमडी ने इस अवधि में प्रदेश के लगभग हर जिलों में मूसलाधार हल्की बारिश की संभावना जताई है इस दौरान भी अलर्ट जारी किया गया है।

मौसम विभाग के अनुसार राजधानी पटना समेत राज्य भर में हवाएं के तिब्र प्रभाव के चलते ज्यादा देर तक एक जगह पर बादल नहीं ठहर पा रहा है। जिस वजह से मानसून अपना प्रभाव नहीं दिखा पा रहे है। हालांकि शनिवार को राजधानी पटना सहित सीतामढ़ी मधुबनी समस्तीपुर बेगूसराय खगड़िया सहरसा समेत कई जिलों में बारिश हुई इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई।