बिहार के कई कॉलेज कॉलेजों की मान्यता हुए रद्द, देखे सभी कॉलेज की लिस्ट

0
20424

बिहार में उच्च न्यायालय के आदेश पर बिहार के कई कॉलेज की मान्यता रद्द कर दिए गए हैं। आपको भी इन सभी कॉलेज की लिस्ट को एक बार जरूर देखें नहीं चाहिए। तमाम कॉलेज और यूनिवर्सिटी को एक-एक करके रद्द करने की तैयारी है बता दें कि 287 करोड़ रुपए की अनुदान राशि का उपयोगिता नहीं होने का मामला है।

दरअसल खबरों के अनुसार बताया जा रहा है कि बिहार में उच्च न्यायालय के आदेश पर की 11 विश्वविद्यालय और 325 महाविद्यालय की मान्यता रद्द की गई है इसके लिए लिस्ट तैयार हो गई है बता दें कि चीफ जस्टिस संजय करोल और न्यायधीश एस कुमार निषाद विश्वविद्यालय के कुलपति को आदेश देते हुए यह कहा है कि पहले चरण की लिस्ट में 14 महाविद्यालयों की मान्यता वही 18 अगस्त तक समाप्त कर देनी चाहिए।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार जिन 14 कॉलेज की मान्यता रद्द की गई है उसमे सबसे अधिक बीएन मंडल बीवी तथा तिलकामांझी विश्वविद्यालय भागलपुर के सब अधिक कॉलेज शामिल है बताया जा रहा है कि बीएन मंडल विश्वविद्यालय के पूर्णिया कॉलेज, वीर नारायण चंद कॉलेज, सर्ब नारायण राम कुंवर सिंह कॉलेज, बीएन मंडल दर्शन साह कॉलेज, एलएन मिथिला के चन्द्रमुखी भोला कॉलेज कॉलेज शामिल है

वहीं दूसरी तरफ न्यायालय के आदेश पर सबसे पहले जिन कॉलेज को रद्द किया गया है उसकी लिस्ट जारी की गई है जो कि लिस्ट इस प्रकार है भीमराव अंबेदकर यूनिर्विसिटी के श्रीलक्ष्मी किशोरी महाविद्यालय, केसरीचंद ताराचंद कॉलेज, महिला कॉलेज, एमजेके कॉलेज, तिलकामांझी विवि के मदन अहिल्या महिला कॉलेज, सरदार पटेल मेमोरियल कॉलेज, मगध विवि के महंथ मधुसूदन कॉलेज, जेपी विवि के नंदलाल सिंह महाविद्यालय आदि शामिल है।