बिहार के टीचर के बेटे ने निकाला यूपीएससी, घर मे ख़ुशी की लहर

0
5386

पूरे देश में यूपीएससी के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। जिसमें बेटियों ने अपना परचम लहराया है आपको बता दूं कि टॉप 3 में लड़कियों ने ही परचम लगाया है। वही इसी बीच अब यह सामने आ रहा है कि बिहार के भी छात्रों ने यूपीएससी की परीक्षा में अपना अच्छा खासा स्थान आया है। जिसमें बिहार के शेखपुर के रहने वाले बिहार के लाल ने यूपीएससी की परीक्षा में 23वां अंक प्राप्त किया है।

सबसे बड़ी बात यह है कि आशीष को यह सफलता पहले प्रयास में मिल गई। उन्होंने पहले प्रयास में ही यूपीएससी परीक्षा में पूरे देश में 23 वां रैंक हासिल किया है। आपको जानकारी के लिए बता दूं कि आशीष बचपन से पढ़ने में काफी बेहतर थे। उन्होंने आईआईटी से इंजीनियरिंग करने के बाद नौकरी छोड़कर यूपीएससी की तैयारी की वही आपको बता दो कि अतीत के पिता एक साधारण प्राइवेट स्कूल के शिक्षक हैं।

आपको यह भी बताते चले कि वह आईआईटी बीएचयू के छात्र हैं वह पटना के भगवत नगर के विद्या मंदिर में अपनी पढ़ाई पूरा किया है और आशीष ने वर्ष 2011 में मैट्रिक किया और 2013 में इंटर पास किया है। वह बताते हैं करीब 4 साल तक उन्होंने बेंगलुरु में प्राइवेट नौकरी की जिसके बाद उन्होंने रिजाइन करके यूपीएससी की तैयारी शुरू की और उन्होंने पहले प्रयास में ही पूरे देश में यूपीएससी की परीक्षा में 23 वां रैंक प्राप्त किया.