बिहार के एक और झील बनेगा आकर्षक और शानदार जानिए

0
757

बिहार में टूरिस्ट को आकर्षित करने के लिए कई टूरिस्ट प्लेस को विकसित किया जा रहा है ताकि वहां पर टूरिस्ट आ जा सके इसी बीच अब बिहार के एक और जलासय को टूरिस्ट के लिए और भी आकर्षित बनाने के लिए उसे अब विकसित किया जाएगा ताकि ज्यादा से ज्यादा पर्यटक आ सके।

आपको बता दूं कि राजगीर में टूरिस्ट को आकर्षित करने के लिए पर्यटक स्थलों को बेहतर बनाया गया है इसके बाद अब बांका जिले में कई पर्यटक स्थलों को विकसित करने की शुरुआत हो गई है जहां पहले ही मंदार हिल एरिया को विकसित किया गया था जहां पर वह रोपवे का उद्घाटन हो चुका है। वहीं अब पढ़नी डैम में वोटिंग की सुविधा भी शुरू हो गई है अब इस ओढनी जलाशय की खूबसूरती और भी बढ़ाई जाएगी

आपको बता दूं कि ओढनी डैम में पर्यटक वोटिंग के साथ-साथ पार्क आदि का भी आनंद उठा सकेंगे इसके लिए यहां पर करीब करीब 9 लाख की लागत से शानदार हाईटेक पार्क का निर्माण चल रहा है। आपको बता दूं कि इस पार्क का निर्माण मनरेगा की तरफ से किया जा रहा है। जल्द ही इस पार्क का निर्माण पूरा हो जाएगा और आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा आपको बता दूं कि यह पर्यटक अस्थल कुछ सालों में बेहद ही लोगों के बीच मशहूर हुआ है और यहां पर अलग-अलग राज्यों से लोग आ रहे हैं जिसमें बिहार के साथ झारखंड बंगाल से भी कई सैलानी ओढनी डैम का भ्रमण करने आते हैं।